गांव के घर का डिजाइन फोटो

गांव के घर का डिजाइन फोटो | सिंपल घर का फोटो

नमस्कार दोस्तों आज के इस लेख में हम आपके लिए गांव के घर का डिजाइन फोटो लेकर आए हैं जिसमें आपको सिंपल घर का डिजाइन फोटो व गांव के हिसाब से डिजाइन उपलब्ध कराए गए हैं यदि आप अपना मकान गांव में बनाना चाहते हैं और उसके लिए एक सुंदर सा डिजाइन तलाश कर रहे हैं तो आपको small house plane वेबसाइट पर एक से बढ़कर एक गांव के हिसाब से मकान के नक्शे और डिजाइन मिल जाएंगे।

इस लेख में हमने मकान का 2D नक्शा और 3D डिजाइन दोनों ही प्रस्तुत किए हैं यदि आप अपना मकान इसी नशे के हिसाब से बनाना चाहते हैं तो आप नशे को डाउनलोड भी कर सकते हैं चलिए देखते हैं कि किस प्रकार से मकान के डिजाइन को तैयार किया गया है और कितने बैडरूम किचन बाथरूम हाल आदि बनाए गए हैं।

Small house plans indian village style

गांव के हिसाब से बनाया गया यह घर 24 फुट बाय 27 फुट का है जिसमें मकान की चौड़ाई 25 फुट और लंबाई 27 फीट है इस मकान में आपको दो बेडरूम देखने को मिलेंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

पहले बेडरूम की लंबाई चौड़ाई 9 फुट 6 इंच बाय 9 फुट 6 इंच है और दूसरे बेडरूम की लंबाई चौड़ाई 11 फुट बाय 9 फीट पर दी गई है।

मकान के अंदर जीना दिया गया है जिसके नीचे से लैट्रिन बाथरूम निकल गए हैं व आपके बीच में बड़ा सा आंगन देखने को मिलता है और पहले कमरे के सामने ही रसोई बनाई गई है जिसकी लंबाई चौड़ाई 6 फुट बाय 5 फुट रखी गई है।

आपको बताने की इस मकान को बनाने के लिए चारों तरफ में 9 इंची की दीवार बनाई गई है और अंदर की सभी दीवारें चार इंची की दी गई हैं यदि आपके मकान के तीनों साइड में पहले से ही प्लॉट बना हुआ है तो आप 4 इंची की दीवार भी बना सकते हैं । जिससे आपको ज्यादा जगह मिल जाएगी।

गांव के घर का डिजाइन फोटो

मकान का फ्रंट डिजाइन

गांव के हिसाब से बनाया गया मकान का फ्रंट डिजाइन आप यहां देख सकते हैं, मकान के फ्रंट में आपको सबसे पहले stair देखने को मिलती हैं और सामने की तरफ में छोटा सा बगीचा दिया गया है।

मकान के डिजाइन को खूबसूरत बनाने के लिए सामने की तरफ में खिड़की का डिजाइन गोली में रखा गया है और खिड़की को कांच डिजाइन किया गया है यदि आप भी इस प्रकार की खिड़की बनाना चाहते हैं तो आप भी कारपेंटर से कैसे खिड़की बनवा सकते हैं।

छत के ऊपर आपको लोहे की ग्रिल का डिज़ाइन देखने को मिलता है और चिनाई भी इस तरह से डिज़ाइन की गई है कि खिड़की खूबसूरत लगती है। सामने की दीवार पर आपको एक गोल डिजाइन दिखेगा जो फ्रंट डिजाइन के लिए बनाया गया है

गांव के घर का डिजाइन फोटो

गांव छोटे घर का डिजाइन फोटो

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

आप इस मकान का डिजाइन बिना छत के देख सकते हैं, कैसा लग रहा है यदि आप छत पर लोहे की ग्रिल और परपेट वॉल डिजाइन नहीं बनना चाहते हैं तो आपका मकान कुछ इस प्रकार से दिखेगा।

किसी भी मकान को सुंदर बनाने के लिए और उसका डिजाइन आकर्षक दिखे उसके लिए आपको छत के ऊपर परपेट वॉल और बालकनी में ग्रिल का डिजाइन जरूर बनवाना चाहिए।

गांव के घर का डिजाइन फोटो

Ghar ke aage ka design photo

25 फुट बाय 27 फुट का यह मकान जिसमें सभी कमरों का 3D डिजाइन आपको देखने को मिलता है। जैसा कि आप देख सकते हैं यहां पर दो बेडरूम दिए गए हैं और सामने की तरफ में बरामदा देखने को मिल जाता है।

यदि आप अपना मकान का डिजाइन बना रहे है, तो आपको 3डी डिज़ाइन जरूर बनवाना चाहिए जिससे आपको एक अंदाज़ा लग सके कि मकान बनने ले बाद कैसा दिखाई देगा।

गांव के घर का डिजाइन फोटो

गांव के घर का डिजाइन फोटो

यह घर का 3डी एलिवेशन डिजाइन है। अगर आप घर के फ्रंट डिजाइन को कुछ आकर्षक बनाना चाहते हैं तो यहां फ्रंट डिजाइन भी दिया गया है। इसके अनुसार आप अपने घर का नक्शा और डिजाइन बना सकते हैं। अगर आप इस डिज़ाइन में कुछ भी जोड़ना चाहते हैं। यदि आप बदलाव करना चाहते हैं तो आप हमसे सीधे संपर्क कर सकते हैं और अपने विचार के अनुसार कोई भी डिज़ाइन बनवा सकते हैं।

मकान बनाने का नक्शा चाहिए

Ghar ka design Photo Front

यदि आप इस प्रकार का मकान का डिजाइन बनाना चाहते हैं तो इस डिजाइन को बनवाने का खर्च आपका लगभग 1 से 2 लाख रुपए का आएगा यह खुश्चित मकान के फ्रंट एलिवेशन डिजाइन का है यदि आप पूरे मकान को बनवाना चाहते हैं तो पूरे मकान का खर्च आपका लगभग 10 लाख रुपए का आएगा।

इस मकान की लंबाई चौड़ाई20 फुट बाय 40 फीट है यानी कि यह 8 गज स्क्वायर फीट का मकान है यदि आपका प्लॉट भी इसी साइज का है और आप हूबहू यही डिजाइन बनवाना चाहते हैं तो आप इस नक्शे को डाउनलोड भी कर सकते हैं।

10 lakh me ghar kaise banaye

Also Read,

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top